22 सित॰ 2018

Video Ka Size Kam Kaise Kare 101% Working Trick 2018

video ka size kam kaise kare 



Video ki size kam kaise kare 101% working trick 2018


Hello dosto aaj main apko video ka size kam kaise karte hai iske baare me batane waala hu aaj maine apko iss post me video ka size kam kaise kare iske baare me batane waala hu iss post me bataye gaye trick se aap kisi bhi video ka size kam kar sakte ho




Dosto video ki size jitni badi hoti hai uski mb bhi utni hi badi hoti hai aur 2G network me wo video dekhne me taklif hoti hai iske liye 3G 4G internet network ki jarurt padti hai lekin aaj main apko ek aisi trick batane waala hu jiski help se aap 500 Mb size ka video 50 Mb tak kam kar sakte ho aur wo bhi uss video ki quality badle bina to chaliye jante hai video ki size kam kaise kare 

● Youtube Se Video Downlode Kaise Kare

● Idea Ki Sim Me Unlimited Free Internet Kaise Chalaye

Dosto video ki size kam karne ke liye apke paas computer hona jaruri hai mobile me he trick kaam nahi kar sakti maine mobile me video ki size kam kaise karte hai iske baare me post likh chuka hu aap wo padh post padh kar apne android mobile se bhi video ki size kam kar sakte ho lekin iss post me batai gai trick sirf computer me bhi use ho sakti he

Video ka size kam kaise kare quality badle bina



Dosto main apko niche step by step bataunga ki video ki size kam kaise kare dhyan rahe apko ek bhi step miss nahi karna warna aapko video ki size kam karne me problem hogi


● Requirment:- 

(1) Computer
(2) HandBrake apk
(3) Aur mera guid


Dosti video ka size kam karne ke liye upar bataye gaye chije apke paas hona jaruri hai



Step 1 :- first apko Handbrake website par jana hai uske baad apko waha par handbrake apk downlode ka option dikhega apko handbrake apk downlode karna hai

Step 2 :- apk downlode karne ke baad usse open kijiye aur niche bataye gaye step ko follow kijiye 


(1) video ko handbrake apk me add kijiye uske baad software feature dimensions par click kare usme apko video ka height,size he sab set kar sakte hai agar apko youtube ke liye video ka size kam karna hai to aap 1280×720 yahi size rakhe warna video ki quality or video kharab ho sakta hai


(2) apko handbrake apk me upar ke side me video option dikh raha hoga uss option par apko click karna hai isse aap add kiye hue video ki quality ko kam jada kar sakte hai lekin me apko 22 - 24 hi rakhiye video ki quality aachi rahegi


(3) Ab thoda niche aane par apko (save) ka option dikhega aap us par click karke video ko kaha save karna hai wo choose kare itna karne ke baad start encode button par click kar dijiye apka video compress hone lag jayega matlab apke video ki size kam hone lag jayegi iske liye thoda time lagega apko kuch der wait karna hoga



(4) Ab browser button par click kijiye apke saamne apka video aajayega ab usko aap save karke kahi bhi uplode kar sakte ho


Dosto iss tara se ap kisi bhi video ki size kam kar sakte hai wo bhi quality badle bina aur dosto iss trick se aap hd video ki size bhi kam kar sakte ho uski quality bhi kam nahi hogi



So dosto aaj maine apko video ka size kam kaise kare iske baare me bataya hai iss trick se hd video ka size compress kar usse kam kiya jaa sakta hai video ka size kam karne ke liye he bhaut aasan tarika hai ab apko pata chal gaya hai ki video ka size kam kaise karte hai


Dosto iss post me batai gai trick apko kaisi lagi muje comment me jarur bataye 


Naresh Suryawanshi
Naresh Suryawanshi

This is a short biography of the post author. Maecenas nec odio et ante tincidunt tempus donec vitae sapien ut libero venenatis faucibus nullam quis ante maecenas nec odio et ante tincidunt tempus donec.